ICC ODI Rankings: विराट कोहली दूसरे नंबर पर कायम, क्विंटन डी कॉक की टॉप-5 में वापसी

0
386

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Rankings) में दूसरे स्थान पर कायम हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की वनडे सीरीज की समाप्ति के बाद लेटेस्ट रैंकिंग सामने आई है। इस बीच वनडे कप्तान रोहित शर्मा तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। रोहित हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण भारत के साउथ अफ्रीका दौरे में नहीं खेल पाए थे।

ICC Women T20 Rankings: शेफाली वर्मा बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर पहुंची

साउथ अफ्रीका दौर पर विराट जड़े थे दो अर्धशतक 

भारत के साउथ अफ्रीका दौरे से पहले विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटा दिया गया था। वनडे सीरीज में विराट कोहली ने दो अर्धशतकीय पारी खेली। हालांकि टीम इंडिया को 0-3 से सीरीज गंवानी पड़ी।  कोहली ने साउथअफ्रीका में 3 मैचों में 80 से कम के स्ट्राइक रेट से 116 रन बनाए। भारत के लिए शिखर धवन ने 3 मैचों में सर्वाधिक 169 रन बनाए।

साउथ अफ्रीका ने IPL 2022 की मेजबानी के लिए आधिकारिक आवेदन दिया

डी कॉक और रासी वैन डेर डूसन ने लगाई लंबी छलांग

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और रासी वैन डेर डूसन ने ICC ODI Rankings में जबरदस्त छलांग लगाई है। डी कॉक आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2019 के बाद पहली बार शीर्ष पांच में हैं। भारत के खिलाफ सीरीज में डी कॉक ने 229 रन बनाए गए थे, जिसमें केप टाउन में फाइनल मैच में खेली गई 124 रनों की तूफानी पारी शामिल है। प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे विकेटकीपर-बल्लेबाज चार स्थान के फायदे के साथ पांचवें स्थान पर है। 218 रन बनाने वाले वैन डेर डूसन 10 पायदान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Australian Open: डेनिस शापोवालोव को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे राफेल नडाल

गेंदबाजी रैंकिंग में बुमराह सातवें तो लुंगी एनगिडी टॉप 20में

जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी विभाग की सूची में 7वें स्थान पर बरकरार रखा है। बुधवार को जारी रैंकिंग में साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों को भी काफी फायदा हुआ है। तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी सीरीज में पांच विकेट के बाद शीर्ष- 20 में वापस आ गए हैं और स्पिनर केशव महाराज करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 33वें स्थान पर हैं। सीरीज में छह विकेट लेने के बाद एंडिले फेहलुकवायो सात पायदान के फायदे से 52वें स्थान पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here