Junior Hockey World Cup: भारत ने कनाडा को 13-1 से रौंदा, संजय की लगातार दूसरी हैट्रिक

0
411

नई दिल्ली। फ्रांस से मिली हार से उबरते हुए गत चैंपियन भारत ने जूनियर हॉकी विश्व कप (Junior Hockey World Cup) के दूसरे मैच में दमदार वापसी की। विवेक सागर की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने कनाडा को एकतरफा मुकाबले में 13-1 से रौंद डाला। इस जीत से भारतीय टीम पूल बी में फ्रांस के बाद तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई।

National Shooting: सौरभ को 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में जीता सोना 

संजय ने फिर लगाई हैटि्क, अरिजीत सिंह ने मारी हैटि्क 

Junior Hockey World Cup के पहले मैच में हैट्रिक दागने वाले उपकप्तान संजय (17वें, 32वें, 59वें मिनट) ने लगातार दूसरी बार तीन गोल किए। उनके अलावा अरिजीत सिंह हुंदल (40वें, 50वें, 51वें मिनट) ने भी हैट्रिक लगाई। उत्तम सिंह (छठे, 47वें मिनट) और शारदानंद तिवारी (35वें, 53वें मिनट) ने दो-दो जबकि कप्तान विवेक (8वें मिनट), मनिंदर सिंह (27वें मिनट) और अभिषेक लाकड़ा (55वें मिनट) ने एक-एक गोल किया। कनाडा के लिए एकमात्र गोल 30वें मिनट में टार्डिफ कि्रस्टोफर ने किया। भारतीय टीम अब तक दो मैचों में 17 गोल दाग चुकी है।

WTC Point Table : टीम इंडिया को पछाड़ श्रीलंका पहुंची टॉप पर

अर्जेंटीना ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की 

अर्जेंटीना ने दिन के पहले मुकाबले में मिस्र को 14-0 से मात देकर रिकॉर्ड जीत दर्ज की। यह किसी टीम की टूर्नामेंट के 42 साल के इतिहास की सबसे बड़ी जीत थी। हालांकि अर्जेंटीना के नाम यह रिकॉर्ड सिर्फ चार घंटे ही रहा। इसके साथ यह स्पेन के नाम दर्ज हो गया। स्पेन ने अमेरिका को एकतरफा मुकाबले में 17-0 से धो डाला। स्पेन के लिए जेरार्ड क्लैप्स ने हैट्रिक सहित चार तो एडुआर्ड डी इगनासियो सिमो ने भी तीन गोल दागे। अन्य मैचों में नीदरलैंड ने दक्षिण कोरिया को 12-5 से और फ्रांस ने पोलैंड को 7-1 से पराजित किया।

IND vs NZ 1st Test LIVE: 105 रन बनाकर आउट हुए अय्यर, भारत को 7वां झटका

आज के मैच

दक्षिण अफ्रीका बनाम चिली सुबह 9:30 बजे से
दक्षिण कोरिया बनाम अमेरिका : 12.00 बजे से
स्पेन बनाम नीदरलैंड  दोपहर : 2:30 बजे से
अर्जेंटीना बनाम जर्मनी शाम 5 बजे से
मलयेशिया बनाम बेल्जियम : शाम 7:30 बजे से

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here