Syed Mushtaq Ali Trophy: तमिलनाडु ने तीसरी बार फाइनल में पहुंचकर रचा इतिहास, हैदराबाद को दी शिकस्त

0
430

नई दिल्ली। भारत की घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम का फैसला हो गया है। तमिलनाडु ने शानदार खेल के दम पर हैदराबाद को शिकस्त देकर लगातार तीसरी बार फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। इस टूर्नामेंट में ऐसा करने वाली तमिलनाडु पहली टीम बन गई है। शानदार गेंदबाजी की बदौलत टीम ने पहले हैदराबाद को 90 रन पर रोक दिया और फिर 14.2 ओवर में 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर शान से फाइनल का टिकट कटवा लिया।

SL vs WI: इस स्टार श्रीलंकाई खिलाड़ी को मिला टेस्ट टीम में स्थान 

श्रवण कुमार की आंधी में उड़ी हैदराबाद

Syed Mushtaq Ali Trophy के तहत शनिवार को खेले गए टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में तमिलनाडु के कप्तान विजय शंकर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पी श्रवण कुमार की धारदार गेंदबाजी के आगे हैदराबाद की बल्लेबाजी बेबस नजर आई। इस बड़े मैच में कुमार ने अकेले आधी हैदराबाद की आधी टीम को मैदान से वापस लौटने पर मजबूर कर दिया। 3.3 ओवर में श्रवन ने 21 रन दिए और 5 विकेट चटकाए। मुरुगन अश्विन एम मोहम्मद ने 2-2 विकेट हासिल किए। साई किशोर को एक विकेट मिला।

Indian Super League: एटीके मोहन बागान ने केरला ब्लास्टर्स को 4-2 से दी मात

कप्तान विजय ने लहराई विजय पताका 

91 रन के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की टीम को पहला झटका 15 रन के स्कोर पर लगा। एन जगदीशन महज 1 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद इसी ओवर में हरि निशांत भी आउट हो गए। 16 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद कप्तान विजय (43) ने साई सुदर्शन (34) के साथ मिलकर मैच को खत्म कर टीम को फाइनल में पहुंचाया।

Asian Champions Trophy: महिला Hockey टीम का ऐलान, सविता को सौंपी कमान

तमिलनाडु की टीम ने रचा इतिहास 

Syed Mushtaq Ali Trophy के फाइनल में लगातार तीसरी बार पहुंचकर तमिलनाडु की टीम ने इतिहास रच दिया। इससे पहले कोई भी टीम ने ऐसा कमाल नहीं कर पाई। तमिलनाडु की टीम ने पिछले दो लगातार सीजन में फाइनल में जगह बनाई थी। 2019-20 में टीम को कर्नाटक ने हराया था जबकि पिछले सीजन में बड़ौदा को हरा तमिलनाडु की टीम चैंपियन बनी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here