Junior Men’s Hockey World Cup से हटा ऑस्ट्रेलिया, जानिए वजह

0
1145

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने कोविड-19 से जुड़े सरकारी यात्रा प्रतिबंधों की वजह से शुक्रवार को इंटरनेशनल हॉकी महासंघ (FIH) के कई टूर्नामेंटों से हटने का ऐलान कर दिया है। जिसमें इस साल के अंत में भारत में होने वाला जूनियर मेन्स हॉकी वर्ल्ड कप (Junior Men’s Hockey World Cup ) भी शामिल है।

शास्त्री के बाद इन दो दिग्गजों में से कोई बन सकता है Team India का कोच

नवंबर-दिसंबर में होगा Junior Men’s Hockey World Cup

Junior Men’s Hockey World Cup इस साल नवंबर-दिसंबर में खेला जाएगा। इसके मैच स्थल की अभी पुष्टि नहीं की गई है। हॉकी ऑस्ट्रेलिया ने इसके साथ ही घोषणा की कि टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली उनकी टीम और उनका प्रतिद्वंद्वी न्यूजीलैंड अगले महीने से शुरू होने वाले प्रो लीग के तीसरे सीजन में भी भाग नहीं लेंगे।

National Open Athletics Championships: पारुल ने स्टीपलचेज में जीता दूसरा गोल्ड

कोविड-19 क्वारैंटाइन के सख्त नियम 

हॉकी ऑस्ट्रेलिया ने बयान में कहा कि, ‘ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों देशों में कोविड संबंधित सरकारी यात्रा बैन और अनिश्चितता को देखते हुए FIH प्रो लीग (अक्टूबर 2021 में शुरू होने वाली) के तीसरे सीजन में हिस्सा नहीं लेंगे।’ ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में कोविड-19 क्वारैंटाइन से जुड़े कड़े नियम हैं, जिससे उनके लिए अन्य टीमों की मेजबानी करना बेहद मुश्किल बन गया है।

बतौर कप्तान Virat Kohli टी-20 में इतने रन बनाकर दूसरे नंबर पर

इन हॉकी टूर्नामेंट्स में भाग नहीं लेगा हॉकी ऑस्ट्रेलिया 

हॉकी ऑस्ट्रेलिया के सीईओ माइकल जॉनस्टन ने कहा, ‘जोखिम का आंकलन करने और ऑस्ट्रेलियाई सरकार की स्वास्थ्य सलाह के आधार पर हॉकी ऑस्ट्रेलिया इस समय हॉकी से संबंधित विदेशी यात्राओं पर विचार नहीं कर रहा है।’ भारत में होने वाले टूर्नामेंट और प्रो लीग के अलावा ऑस्ट्रेलिया इस साल के आखिर में दक्षिण अफ्रीका में होने वाले जूनियर महिला वर्ल्ड कप, बेल्जियम में इंडोर वर्ल्ड कप और 2022 में अमेरिका में होने वाले मास्टर्स इंडोर वर्ल्ड कप में भी भाग नहीं लेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here