Devon Conway बने ICC Player of the Month

0
381

नई दिल्ली। आईसीसी ने सोमवार को जून माह के लिए प्लेयर ऑफ मंथ अवार्ड की घोषणा कर दी है। अपने टेस्ट डेब्यू में लॉर्ड्स के मैदान पर दोहरा शतक जड़ने वाले डेवोन कॉनवे (Devon Conway)जून माह के ICC Player of the Month चुने गए हैं। कॉनवे ने न्यूजीलैंड की टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब दिलाने में बल्ले से महत्वपूर्ण योगदान दिया था। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में कॉनवे ने सर्वाधिक रन बनाए थे। डेवोन कॉनवे की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड की सरजमीं पर 22 साल बाद टेस्ट सीरीज को अपने नाम किया था।

R Ashwin ने बनाया ये रिकॉर्ड 

Devon Conway ने अपने डेब्यू टेस्ट में ठोका था दोहरा शतक 

Devon Conway ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के 2 मैचों की चार पारियों में 76.50 की औसत से 306 रन ठोके थे। उन्होंने अपने टेस्ट करियर की पहली इनिंग में 200 रन बनाए थे। सिर्फ यही नहीं, WTC फाइनल में भारत के खिलाफ कॉनवे टीम की तरफ से अर्धशतक जड़ने वाले इकलौते बल्लेबाज रहे थे।

Indw vs EngwT20 Series : भारत ने की सीरीज बराबर, शेफाली ने खेली तूफानी पारी

Devon Conway ने जैमिसन और डिकॉक को दी मात 

ICC ने जून महीने के बेस्ट क्रिकेटर के लिए Devon Conway के अलावा WTC फाइनल में धारदार गेंदबाजी करने वाले काइल जैमिसन और साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को नॉमिनेट किया था। कॉनवे इन दोनों खिलाड़ियों को मात देने में सफल रहे।

Novak Djokovic ने जीता Wimbledon 2021, फेडरर-नडाल का रिकॉर्ड बराबर

जैमीसन और डिकॉक का भी अच्छा रहा था प्रदर्शन

काइल जेमीसन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी गेंदबाजी से भारतीय बैटिंग ऑर्डर की कमर तोड़कर रख दी थी। उन्होंने फाइनल मुकाबले की दोनों ही पारियों में विराट कोहली का विकेट हासिल किया था। जेमीसन को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था। वहीं, क्विंटन डिकॉक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कुछ शानदार पारियां खेली थी। साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 3-2 से परास्त किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here