ENG vs INDW : इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा वन-डे आज, टीम इंडिया में हो सकता है बदलाव

0
602
ENG vs INDW: ​​Second ODI against England today, there may be change in Team India

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम (ENG vs INDW)आज इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा वन-डे खेलने उतरेगी तो उसकी निगाहें सीरीज में वापसी पर होंगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम छह बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। पहले वन-डे में भारतीय टीम को इंग्लैंड के हाथों आठ विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

Wimbledon 2021: पहले मैच में चोटिल सेरेना विलियम्स ने टूर्नामेंट छोड़ा

इसिलए हो सकता है बदलाव

ENG vs INDW के बीच होने वाले दूसरे वनडे मैच के लिए टीम इंडिया अपनी प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकता है क्योंकि बल्लेबाजों की स्ट्राइक रोटेट करने में नाकामी टीम के लिए बड़ा मसला बन गया है।

WI vs SA T20 Series : रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को एक रन से हराया

तीसरे नंबर पर पूनम राउत की जगह जेमिमा रोड्रिग्स

ENG vs INDW मैच को लेकर पूर्व भारतीय कप्तान डायना एडुल्जी का मानना है कि मध्यक्रम में कई खिलाड़ी हैं जो पारी अच्छी तरह से संवार सकती हैं। ऐसे में पूनम राउत की जगह जेमिमा रोड्रिग्स को तीसरे नंबर पर उतारा जा सकता है। भारत 2017 विश्व कप के बाद केवल तीन बार 250 से अधिक का स्कोर बना पाया है जो कि टीम के लिए चिंता का विषय है। टीम इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ बड़ा स्कोर बनाने में सफल नहीं हुई है।

Swimmer श्रीहरी नटराज ने भी किया Tokyo Olympics के लिए क्वालिफाई

अरूंधति रेड्डी को मिल सकता है मौका

ENG vs INDW के बीच चल रही इस सीरीज के पिछले मैच में मिताली ने भले ही 72 रन बनाए लेकिन उनके स्ट्राइक रेट में सुधार की जरूरत है। टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को अपने प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी। टीम को उनसे बड़ी पारी की जरूरत है। भारत पिछले मैच में तीन तेज गेंदबाजों और एकता बिष्ट के रूप में एक स्पिनर के साथ उतरा था। ब्रिटिश दौरे में वापसी करने वाली तेज गेंदबाज शिखा पांडे किसी भी समय इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशानी में नहीं डाल पाई। उन्हें दूसरे वनडे से बाहर किया जा सकता है। उनके स्थान पर अरूंधति रेड्डी को दूसरे स्पिनर के रूप में शामिल किया जा सकता है।

इंग्लैंड टीम में शायद ही हो कुछ बदलाव

टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण पर शानदार प्रदर्शन करने वाली स्नेह राणा और दीप्ति शर्मा स्पिन आलराउंडर की भूमिका निभा सकती हैं। जहां तक इंग्लैंड का सवाल है तो उसने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और वह उसी तरह के खेल को जारी रखना चाहेगा।

ये है भारत की टीम 

भारत: मिताली राज (कप्तान), स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, पूनम राउत, हरमनप्रीत कौर (उप कप्तान), दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, जेमिमा रोड्रिग्स, अरुंधति रेड्डी, पूजा वस्त्राकर, एकता बिष्ट, राधा यादव, पूनम यादव, प्रिया पूनिया, इंद्राणी रॉय (विकेटकीपर)।

इंग्लैंड की टीम 

हीथर नाइट (कप्तान), टैमी ब्यूमोंट, केट क्रॉस, नैट साइवर, सोफिया डंकले, लॉरेन विनफील्ड-हिल, आन्या श्रबसोल, कैथरीन ब्रंट, सोफी एक्लेस्टोन, एमी जोन्स (विकेटकीपर), फ्रेया डेविस, टैश फारंट, सराह ग्लेन, मैडी विलियर्स, फ्रैन विल्सन, सारा ग्लेन, एमिली अर्लॉट।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here