भारत में नहीं बल्कि इस देश में होगा T20 World Cup

0
740

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए इस साल होने वाला टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) का आयोजन अब भारत में नहीं होगा। इसकी जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने दी। उन्होंने कहा कि हम 2021 भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) स्थानांतरित कर रहे हैं। इस मामले में आज BCCI की तरफ से ICC को जानकारी दी जाएगी। बीसीसीआई सचिव के मुताबिक, यूएई में होने वाले टी-20 विश्व कप का शेड्यूल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद निर्धारित करेगी।

Inter State Athletics Championship में हरमिलन बैंस ने जीता सोना

कोरोना महामारी की वजह से बदला स्थान 

गौरतलब है कि T20 World Cup 2021 का आयोजन भारत में प्रस्तावित था। लेकिन कोरोना वायरस वैश्विक महामारी को देखते हुए BCCI ने इसे संयुक्त अरब अमीरात में शिफ्ट करने का निर्णय किया है। इससे पहले कोरोना की वजह से 2020 में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को रद्द कर दिया गया था।

Euro Cup 2020 : क्वार्टर फाइनल में पहुंचा चेक गणराज्य, नीदरलैंड को 2-0 से दी शिकस्त

कोरोना की स्थिति का भी लिया जायजा 

T20 World Cup 2021 को भारत से संयुक्त अरब अमीरात के स्थानांतरण पर वाइस प्रेसीडेंट राजीव शुक्ला ने कहा, जहां तक विश्व कप का संबंध है, आज डेडलाइन थी और BCCI को अपने निर्णय के बारे में ICC को अवगत कराना था। आज बीसीसीआई अधिकारियों ने कॉन्फ्रेंस के जरिए बात की, इस दौरान हमने कोरोना की स्थिति का भी जायजा लिया।

 WI vs SA T20 Series: साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज का हिसाब किया बराबर

BCCI अपने फैसले की जानकारी ICC को देगा

राजीव शुक्ला ने आगे कहा, कोई नहीं जानता कि 2-3 महीने बाद क्या होने वाला है, सभी बातों को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया गया है कि बीसीसीआई आईसीसी को इसे यूएई में स्थानांतरित करने की सूचना देगा क्योंकि भारत के बाद यही सबसे आदर्श जगह है। उन्होंने आगे कहा हम भारत में इसकी मेजबानी करना चाहते थे और हमारी पहली प्राथमिकता भारत ही थी।

ओमान में हो सकते हैं क्वालीफायर मैच 

वाइस प्रेसीडेंट ने आगे कहा, आईपीएल के तुरंत बाद T20 World Cup  की शुरुआत हो जाएगी, क्वालीफायर मुकाबले ओमान हो सकते हैं लेकिन विश्व कप मुकाबले तीन स्थानों दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here