IPL 2021: RCB और SRH के बीच टक्कर कल, लगातार दूसरा मैच जीतने उतरेगी RCB

0
740

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL के 14वें सीजन में जीत के साथ अपने अभियान का शुरूआत करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मैदान में उतरेगी। RCB अपने जीत के अभियान को जारी रखना चाहेगी। वहीं सनराइजर्स अपने पहले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स से मिली हार को भुलाकर जीत की उम्मीद के साथ खेलेगी।

ICC: भुवनेश्वर कुमार चुने गए  ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’

…तो पारी की शुरुआत करेंगे ये खिलाड़ी 

पहले मैच में अच्छे प्रदर्शन के बाद RCB की बल्लेबाजी देवदत्त पडीक्कल की वापसी से और मजबूत होगी। पडीक्कल कोरोना संक्रमण से निजात पा चुके हैं और वह अब खेलने के लिए पूरी तरह से फिट है। यदि पडीक्कल बुधवार को नहीं भी खेल पाते हैं तो आरसीबी के लिए विराट कोहली और वाशिंगटन सुंदर पारी की ओपनिंग करेंगे।

Indian women’s cricket team जून में जाएगी इंग्लैंड दौरे पर

RCB इन खिलाड़ियों को भी उतार सकती हैं मैदान में 

RCB आगामी मैचों में मोहम्मद अजहरूद्दीन और ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जाम्पा को उतार सकती है। आरसीबी के लिए बल्लेबाजी का दारोमदार एबी डीविलियर्स और कोहली पर होगा। वहीं ग्लेन मैक्सवेल भी अपनी उपयोगिता साबित करना चाहेंगे। पहले मुकाबले में ग्लेन सहज दिखे और कप्तान सहित टीम प्रबंधन का उन्हें समर्थन है।

IPL 2021: पहले ही मैच में संजू सैमसन ने बनाया यह रिकॉर्ड

पडीक्कल ने पिछले IPL में किया था अच्छा प्रदर्शन 

कर्नाटक के शानदार बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ने IPL 2020 में 15 मैचों में टीम के लिए सबसे ज्यादा 473 रन बनाए थे। अपने पहले ही सत्र में उन्होंने पांच अर्धशतक जमाए थे। इसके बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में छह मैचों में 218 और विजय हजारे ट्रॉफी में सात मैचों में 737 रन ठोके थे। पहले मैच में सफल नहीं हो पाए रजत पाटीदार और सुंदर सनराइजर्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद से मैदान में उतरेंगे। मुंबई के खिलाफ मैच में RCB के सभी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था। हर्षल पटेल ने 27 रन देकर पांच विकेट चटकाए और वह इस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे।

फॉर्म में लौटने की कोशिश करेंगे SRH से सलामी बल्लेबाज

वहीं SRH के दोनों सलामी बल्लेबाज ऋधिमान साहा और वार्नर केकेआर के खिलाफ अपने पहले मैच में नाकाम रहे। वे फॉर्म में लौटने की कोशिश करेंगे। सनराइजर्स वार्नर के साथ पारी की ओपनिंग के लिए जॉनी बेयरस्टो को भी उतार सकते हैं। बेयरस्टो ने पहले मैच में अर्धशतक जड़ा था जबकि मनीष पांडे ने 44 गेंद में 61 रन बनाए थे।

यह मैच भी नहीं खेल पाएंगे केन विलियमसन

केन विलियमसन का RCB के खिलाफ इस मैच में भी खेलना संभव नहीं है क्योंकि कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा कि उन्हें पूरी तरह फिट होने में समय लगेगा। भुवनेश्वर कुमार ने केकेआर के खिलाफ काफी रन खर्च किए हैं। अब वह फॉर्म में सुधार के साथ गेंजबाजी करते नजर आ सकते हैं।

RCB की टीम 

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, फिन एलेन, एबी डीविलियर्स, पवन देशपांडे, वाशिंगटन सुंदर, डेनियल सैम्स, युजवेंद्र चहल, एडम जम्पा, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, केन रिचर्डसन, हर्षल पटेल, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्मद अजहरूद्दीन, काइल जैमीसन, डेनियल क्रिस्टियन, सुयश प्रभुदेसाई , के एस भरत ।

SRH की ये होगी टीम 

डेविड वार्नर (कप्तान), केन विलियमसन, विराट सिंह, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, ऋद्धिमान साहा, जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय, श्रीवत्स गोस्वामी, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, केदार जाधव, जे सुचित, जेसन होल्डर, अभिषेक शर्मा अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, टी नटराजन, संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, बासिल थम्पी, शाहबाज़ नदीम और मुजीब उर रहमान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here