Paris Olympics: मेडल चूकीं वेटलिफ्टर मीराबाई चानू, चौथे नंबर पर रहीं

0
414
Paris Olympics 2024 Weightlifter Mirabai Chanu missed the medal, finished fourth

पेरिस। Paris Olympics में भारत की मेडल की उम्मीदों को एक ओर बड़ा झटका उस समय लगा जबकि भारतीय वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने अपना अभियान चौथे स्थान पर समाप्त किया। 49 किग्रा वेट कैटेगरी में चानू ने 199 किग्रा वजन उठाया और चौथे स्थान पर रहीं। इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन ने इवेंट के बाद एक वीडियो जारी किया। जिसमें मीराबाई ने कहा कि मैंने पूरी कोशिश की, लेकिन मेडल हाथ से निकल गया। अगली बार मैं और मेहनत करूंगी।

साउथ पेरिस एरिना में टोक्यो की सिल्वर मेडलिस्ट मीराबाई ने कुल 199 किग्रा वजन उठाया। चीन की हू जीहुई ने 206 किग्रा उठाकर ओलिंपिक रिकॉर्ड के साथ गोल्ड जीता। रोमानिया की मिहेला वेलेनटीना (205 क्रिा) ने सिल्वर और थाईलैंड की खंबाओ सुलोचना ने 200 किग्रा वजन उठाकर ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया।

एथलेटिक्स में भी निराशा, साबले का निराशाजनक प्रदर्शन

स्टीपलचेज में भारत के अविनाश साबले 11वें स्थान पर रहे। उन्होंने 8.14.18 मिनट में अपनी रेस पूरी की। इस इवेंट में मोरक्को के एल बकाली सोफिने ने 8.06.05 की टाइमिंग के साथ गोल्ड जीता। जबकि सिल्वर मेडल अमेरिका के केनथ रूक्स (8.06.41 मिनट) और ब्रॉन्ज मेडल एब्राहिम किविवॉट (8.06.47 मिनट) ने अपने नाम किया। इसके अलावा, एथलेटिक्स के ट्रिपल जंप इवेंट में भारत के प्रवीण चित्रावेल और अब्दुल्ला नरंगोलिंटेविडा फाइनल में नहीं पहुंच सके। भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम क्वार्टर फाइनल और रेसलर अंतिम पंघल प्री-क्वार्टर फाइनल में हार गईं।

Vinesh Phogat ने किया कुश्ती से संन्यास का ऐलान

अन्नू रानी जेवलिन थ्रो के फाइनल में जगह बनाने से चूकीं

भारत की अन्नू रानी Paris Olympics के विमेंस जेवलिन थ्रो के फाइनल में जगह बनाने से चूक गई है। उन्होंने क्वालिफिकेशन में 55.81 मीटर का सर्वश्रेष्ठ थ्रो किया। तीन प्रयास में रानी ने 55.81 मीटर, 53.22 मीटर और 53.55 मीटर के थ्रो किए। वे ग्रुप ए में 15वें स्थान पर रहीं। वे 62.00 मीटर के क्वालिफिकेशन स्टैंडर्ड को पार नहीं कर पाईं और दोनों ग्रुप से शीर्ष-12 एथलीटों में भी जगह नहीं बना सकीं। इसलिए अन्नू रानी पेरिस 2024 में महिलाओं के भाला फेंक फाइनल में हिस्सा नहीं लेंगी।